welcome

ajmer voice me aapka swagat hai

Wednesday 4 February 2015

स्वाईन फ्लू को लेकर गम्भीर नहीं सरकार

अजमेर। प्रदेश राजीव गांधी यूथ फेडरेश्न के प्रदेश संयोजक एवं युवा नेता कमल गंगवाल, प्रदेश महासचिव विकास अग्रवाल एवं पूर्व एनएसयूआई जिलाध्यक्ष विवेक पाराशर ने राज्य में फैल रही घातक बीमारी स्वाईन फ्लू को लेकर गम्भीर नहीं होने तथा अब तक इस बीमारी से कई लोगों की मौत हो जाने के बाद भी सरकार के द्वारा बचाव व रोकथाम के कोई उपाय नहीं कर कुम्भकरणी नींद में सोये रहने की घोर निंदा की है।
गंगवाल व अग्रवाल ने बताया कि वर्तमान में राजस्थान में स्वाईन फ्लू की बीमारी से कई लोग मौत का शिकार हो गये हैं तथा राज्य के कई शहरों में इस बीमारी के लक्षण सैकडों मरीजों में पाये गये है उसके बाद भी इस मामले को गम्भीरता से नहीं लेकर राज्य सरकार अभी तक चेती नहीं है और कुम्भकरणी नींद में सोई हुई है। राज्य सरकार के इस रवैये को लेकर फैडरेशन ने इसकी घोर निंदा की है और कहा है कि राज्य सरकार इस महामारी के विकराल रुप ले लेने का इंतजार कर रही है उसको राज्य की जनता के स्वास्थ्य का बिल्कुल भी ख्याल नहीं है । आम जनइ स गम्भीर घातक बीमारी से त्रस्त है परन्तु राज्य सरकार के द्वारा स्थानीय सरकारी अस्पतालों में किसी भी प्रकार के इन्तेजाम नहीं किये गये है। राज्य सरकार का यह रवैया आग लगने के बाद कुआं खोदने जैसा है।
गंगवाल व अग्रवाल ने चेतावनी दी है कि राज्य सरकार को इस घातक बीमारी के फैलने को लेकर इसके लिए राजकीय अस्पतालों, डिस्पेन्सरी, सामुदायिक स्वास्य केन्द्रों एंव अन्य चिकित्सालयों में निःशुल्क जॉंच, उपचार एवं दवाईयों की तत्काल प्रभाव से उपलब्धता करवा कर कार्यवाही करनी चाहिए तथा इसकी रोकथाम के लिए आम जन को इस बीमारी से बचने के उपायों से अवगत करवाने के लिए कार्यक्रम युद्ध स्तर पर किये जाने चाहिए । फैडरेशन ने चेतावनी दी हे कि सरकार पंचायती चुनावों में मशगुल है और इस गम्भीर बीमारी के प्रति बिल्कुल भी गम्भीर नहीं है यदि समय रहते इस पर ध्यान नहीं दिया गया तो यह गम्भीर बीमारी राज्य में विकराल रुप ले लेगी । यदि सरकार ने इस बीमारी की रोकथाम के लिए तत्काल प्रभाव से कार्यक्रम नहीं चलाये तथा इस बीमारी के सम्पूर्ण इलाज एवं दवाईयों को अस्पतालों में निःशुल्क उपलब्ध नहीं करवाया तो फैडरेशन आन्दोलन करने पर मजबूर हो जायेगी ।
चेतावनी देने वालों में कमल गंगवाल, विकास अग्रवाल, विवेक पाराशर सहित ज्ञानेन्द्र सिंह नयाल, मोहम्मद हनीफ अंसारी, प्रहलाद माथुर, शरद कपूर, अनिल खण्डेलवाल, सुदेश पाटनी, हनुमान जाट, सुरेन्द्र जाट, संजय बाकलीवाल, प्रेम सिंह गौड, मनोज बेदी आदि उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment