welcome

ajmer voice me aapka swagat hai

Tuesday 10 February 2015


राजस्थानरू स्वाइन फ्लू से अब तक 100 से ज्यादा मौतें

स्वाइन फ्लू रू चिकित्सा विभाग सकते में

आपकी सावधानी और सजगता दे सकती है स्वाइन फ्लू को मात

 प्रदेश में स्वाइन फ्लू ने 40 दिन में कहर बरपा दिया है। स्वाइन फ्लू से प्रदेश में अब तक 101 मौत हो चुकी हैं। बीती रात एसएमएस अस्पताल में सीकर व नागौर निवासी एक व्यक्ति और महिला की स्वाइन फ्लू से मौत हो गई।

उधरए स्वाइन फ्लू की रोकथाम के लिए चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अधीन बनी टास्क फोर्स का दावा है कि हालात नियंत्रण में है और इसकी  रोकथाम के लिए पूरे संसाधन लगाए जा रहे हैं।

जानकारी के अनुसार एसएमएस अस्पताल की आईसीयू में नीमकाथाना स्थित जातौरा निवासी शिव नारायण को रविवार को भर्ती कराया गयाए जहां इलाज के दौरान आज तड़के उसकी मौत हो गई। इसी प्रकार डीडवाना स्थित कोलिया गांव निवासी स्वाति को स्वाइन फ्लू होने पर एसएमएस में भर्ती कराया गया जहां बीती रात स्वाति की मौत हो गई।

छह वेंटिलेटर और आठ हाईफ्लो मास्क पर

एसएमएस अस्पताल की आईसीयू में अब भी स्वाइन फ्लू पीडि़त 6 मरीज वेंटिलेटर पर हैं वहीं 8 मरीजों को हाई फ्लो मास्क पर रखा गया हैं। वहीं एक दर्जन मरीजों को ऑब्जर्वेशन वार्ड में रखा गया है।

अस्पताल के प्रवक्ता डॉण् अजीत सिंह ने बताया वेंटिलेटर पर रखे गए मरीजों की सेहत पर लगातार निगरानी रखी गई है। वहीं बीती रात को आठ मरीज हाई फ्लो मास्क पर लिए गए हैं। ऑब्जर्वेशन में रखे गए मरीजों की जांच रिपोर्ट मिलने पर उनका उपचार शुरू कर दिया जाएगा।

No comments:

Post a Comment