welcome

ajmer voice me aapka swagat hai

Wednesday 4 February 2015

आमजन को बेहतर सेवाओं हेतु सरकार संकल्पबद्ध - भदेल

महिला एवं बाल विकास राज्यमंत्राी भदेल ने ली स्वास्थ्य सेवाओं की जानकारी

अजमेर। महिला एवं बाल विकास राज्यमंत्राी अनिता भदेल ने कहा कि प्रदेश सरकार आमजन को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराने हेतु संकल्पबद्ध है। भदेल बुधवार को जिला कलेक्टेªट कक्ष में आयोजित बैठक में शहरी स्वास्थ्य केन्द्रों (डिस्पेन्सरी) को भू-आवंटन एवं स्वाइन फ्लू की रोकथाम हेतु किए गए इंतजामों के संबंध में आयोजित बैठक को संबोधित कर रही है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्राी वसुंधरा राजे के नेतृत्व में प्रदेश सरकार आमजन को बेहतर शिक्षा, स्वास्थ्य व आधारभूत सेवाएं उपलब्ध कराने के प्रति संकल्पबद्ध है। इस अवसर पर उन्होंने चिकित्सा विभाग के अधिकारियों से शहरी स्वास्थ्य केन्द्रों की स्थिति, विकास व सेवाओं के विस्तार के संबंध में चर्चा की एवं आवश्यक दिशा निर्देश प्रदान किए। 
    उन्होंने गढी मालियान स्थित शहरी स्वास्थ्य केन्द्र (डिस्पेन्सरी)  में स्टॉफ की वृद्धि के संबंध में अधिकारियों से चर्चा कर निर्देश दिए। पहाडगंज स्थित स्वास्थ्य केन्द्र हेतु भू-आवंटन हेतु पहाडगंज में उपयुक्त स्थान पर भूमि चिन्ह्ति करने के लिए मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को सर्वे कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। साथ ही उन्होंने जे.पी.नगर, रामगंज, गुलाबबाडी स्थित स्वास्थ्य केन्द्रों को भू आवंटन की स्थिति व सेवाओं के संबंध में जानकारी ली। जिस पर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. राजेश खत्राी ने बताया कि शहरी स्वास्थ्य मिशन योजना के अन्तर्गत जे.पी.नगर स्थित स्वास्थ्य केन्द्र हेतु 75 लाख रूपए की स्वीकृति प्राप्त हुई है।
भदेल ने जिले मेें स्वाइन फ्लू की रोकथाम व बचाव के लिए किए जा रहे इंतजामोें एवं दवाओं, मास्क, वैक्सीन की उपलब्धता के बारे में विस्तार से जानकारी ली व निर्देश दिए। साथ ही उन्होंने निर्भया केन्द्र हेतु उचित स्थान के संबंध में अधिकारियों से चर्चा की। 
बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर किशोर कुमार, उपनिदेशक चिकित्सा एवं स्वास्थ्य वंदना चौधरी, एक्सईएन सार्वजनिक निर्माण विभाग अशोक कुमार तंवरी समेत संबंधित विभाग के अधिकारीगण मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment