welcome

ajmer voice me aapka swagat hai

Tuesday 10 February 2015

अजमेर जिले में राजस्थान दिवस समारोह 24 से 30 मार्च तक धूमधाम से मनाया जाएगा

जन-जन की भागीदारी के साथ विभिन्न कार्यक्रम आयोजित होंगे

अजमेर। राजस्थान दिवस के मौके पर अजमेर जिले में एक सप्ताह तक राजस्थान दिवस समारोह का आयोजन होगा तथा इस दौरान विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।
    जिला कलक्टर डॉ. आरूषी मलिक ने आज राजस्थान दिवस के आयोजन के संबंध में बैठक लेते हुए इस बात पर जोर दिया कि कार्यक्रमों की रूपरेखा इस प्रकार बनाए जाए कि इसमें जन-जन की भागीदारी हो और सभी को लगे कि वे राजस्थान के स्थापना दिवस समारोह में अपना भी योगदान दे रहे हैं।
    उन्होंने कहा कि 24 मार्च से प्रारम्भ होने वाला राजस्थान दिवस समारोह विभिन्न आयोजनों के पश्चात 30 मार्च को सम्पन्न होगा।
    अतिरिक्त कलक्टर प्रथम श्री किशोर कुमार ने राजस्थान  दिवस समारोह में एक सप्ताह में आयोजित होने वाले विभिन्न कार्यक्रमों के बारे में विस्तार से चर्चा की और निर्णय लिया कि इस समारोह का शुभारम्भ 24 मार्च को प्रातः ‘‘रन फॉर राजस्थान’’ से किया जाए, जो प्रातः 8 बजे अजमेर के पटेल मैदान से प्रारम्भ होगी और इसमें सभी को सम्मिलित कर जोड़ने के प्रयास किए जाएंगे। इस समारोह के आयोजन का नोडल विभाग पर्यटन विभाग रहेगा।
    अतिरिक्त कलक्टर ने सप्ताह के  दौरान प्रतिदिन आयोजित होने वाले कार्यक्रमों की रूपरेखा तय की जिसमें विकास प्रदर्शनी, माण्डणा, मेंहदी, रंगोली व चित्राकला प्रतियोगिता, शोभायात्रा, जवाहर रंगमंच पर चार दिनांे तक आयोजित किए जाने वाले विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम, जिले में पंचायत समिति व जिला मुख्यालय पर आयोजित होने वाले परम्परागत खेलकूद आदि के बारे में चर्चा हुई। इस बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर बी.एल. मीना, अजमेर विकास प्राधिकरण की उपायुक्त श्रीमती दीप्ति शर्मा, उप निदेशक सूचना एवं जनसंपर्क श्री प्यारे मोहन त्रिपाठी, जिला खेल अधिकारी अभिमन्यु सिंह, जिला शिक्षा अधिकारी सुरेश शर्मा, पर्यटन अधिकारी हजारी लाल शर्मा व श्री तूनवाल मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment